
+
अपने व्यापार रणनीतियों आपके व्यापार परिणामों को निर्धारित प्रशिक्षक बाजार सूत्रों के अनुसार, गंभीरता से ध्यान देते हैं, मानसिक सतर्कता, सूचना प्रोसेसिंग, विश्लेषण और प्रतिबद्धता की बहुत आवश्यकता है कि किसी भी चीज़ में अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं, जो ज्यादातर लोगों के साथ-साथ यह भी कि यह किया जा जा रहा है कि कैसे एक रणनीति होनी चाहिए। इन मानसिक पहल की सभी बड़ी तस्वीर का अभिन्न अंग हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यकीनन एक आप काम है कि रणनीति है। रणनीति करके मैं व्यापक योजना है, सफलता के दायरे में अपने प्रयासों को गुलेल करने के लिए तैयार कर रहे हैं कि कदम के लिए अपने "बड़ी तस्वीर" श्रृंखला मतलब है। रणनीति भी प्रयास में प्रभावशीलता को प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य की सेवा है कि जटिल प्रोटोकॉल, संरचनाओं और व्यवहार आदत डाल के विज्ञान और कला का प्रतिनिधित्व करता है। तो, रणनीति आप अपने व्यापार में आगे बढ़ना होगा कि कैसे की नींव रूपों। रणनीति भी जानकारी और बड़ी तस्वीर पैदा करने में डेटा और कार्रवाई में योजना की स्थापना करने से पहले विवरण का उपयोग करता है। व्यापार में जानकारी और डेटा दो डोमेन या व्यापारी प्रक्रिया संरचना करने के लिए उपयोग करता है कि क्षेत्रों के लिए कहा जा सकता है; मैकेनिकल और आंतरिक। यांत्रिक व्यापार के सभी बेपरवाह आइटम, यांत्रिकी, अगर तुम जाएगा शामिल हैं। व्यापार के यांत्रिकी के उदाहरण हैं: अपनाने, विश्लेषण, नियोजन, समाचार, आर्थिक रिपोर्टों, प्रविष्टियों, लक्ष्य, बंद हो जाता है और रास्ते, कुछ नाम हैं। व्यापार के यांत्रिक डाटा, अधिकांश भाग के लिए, व्यापारी से बाहर के हैं और आम तौर पर किसी तरह से छेड़छाड़ कर रहे हैं कि घटकों या चलती भागों का प्रतिनिधित्व करते हैं। आंतरिक डेटा जटिलता से संबंधित और अपनी मानसिकता का परिणाम है। वे की outgrowths और उन्हीं विचारों से निर्धारित होते हैं, जो विचार (व्यवहार, विश्वासों, पूर्वाग्रहों, मूल्यों और आंतरिक तस्वीरें) प्रारंभिक अवस्था के रूप में के रूप में वापस दूर जा रहा व्यक्तिगत कंडीशनिंग और प्रोग्रामिंग से स्टेम कि, और भावनाओं के शामिल हैं। भावनाओं के रूप में अच्छी तरह से एक विचार आरंभ कर सकते हैं; लेकिन मूल भावनाओं या हमेशा ज्यादातर मामलों में, एक विचार से आता है और एक घटना में शामिल प्रारंभिक भावना, इस विचार को सीमित करने या तर्कहीन किया जा सकता है, जो एक बेहोश व्यक्तिगत विश्वास, के रूप में हो सकता है। अंत में, व्यवहार भी आंतरिक डेटा बनाने के लिए और वे तुम्हें एक परिणाम या परिणाम मिलता है बस से पहले जगह लेता है कि पिछले आइटम का प्रतिनिधित्व करते हैं। वास्तव में, इन तीन आंतरिक वस्तुओं, विचारों, भावनाओं और व्यवहार, किसी भी परिणाम प्राप्त करने के लिए एक फार्मूला शामिल। दूसरे शब्दों में, आप अनुभव है कि किसी भी परिणाम के विचारों, भावनाओं और व्यवहार के बीच परस्पर क्रिया का एक विस्तार है और वे टी + ई + बी = आर (थॉट + जज्बात + विश्वास = Result) के रूप में हमेशा मौजूद हैं। आंतरिक डेटा नींव है और नियमों का पालन करें और ... अपने आत्म अनुशासन प्रतिबद्धताओं रखने के लिए अपनी क्षमता के निर्माण के आरंभ करता है। डेटा के इन दो डोमेन, मैकेनिकल और आंतरिक, व्यापार प्रक्रिया की नींव के रूप में है और वे हमेशा शामिल रहे हैं। इसके अलावा, वे समान महत्व के हैं और होना चाहिए और अंततः लगातार सफल होने के लिए अपने व्यापार प्रक्रिया के लिए आदेश में संतुलित रहते हैं। वास्तव में, जल्द से जल्द अपनी रणनीतियों लगभग हमेशा मानता है और इस प्रक्रिया में हेर-फेर के यांत्रिक तरीके से शामिल किया गया। उदाहरण के लिए, व्यापारियों कीमत पैटर्न, मोमबत्ती संरचनाओं, चल औसत, संकेतक, समय फ्रेम और मांग और आपूर्ति के क्षेत्रों के तकनीकी विश्लेषण रणनीतियों सिखाया जाता है। वे योजना, प्रविष्टियों, लक्ष्यों के यांत्रिकी के बारे में जानने के लिए, बंद हो जाता है। नौसिखिए व्यापारियों खबर, आर्थिक रिपोर्टों, प्रौद्योगिकी, क्षेत्रों, व्यापक बाजार और अंतरराष्ट्रीय बाजार की परस्पर क्रिया की व्याख्या में निर्देश दिए हैं। इन यांत्रिक रणनीतियों अभिन्न अंग हैं और वे मांग और आपूर्ति की तरह मूल रणनीति में महारत हासिल करने के लिए सीखना चाहिए। बेशक सभी व्यापारिक रणनीतियों बनाया समान नहीं हैं और आप अच्छी तरह से अपनी रणनीति का चयन करना होगा; और प्रशिक्षण, अभ्यास, पुनरावृत्ति और दस्तावेज के माध्यम से उन्हें गुरु सीख। प्रलेखन आप, अगर जरूरत हो, को सत्यापित करने और, को मापने के लिए एक लगातार सफल व्यापारी बनने के लिए जिस तरह से साथ अपने मूल रणनीति को संशोधित करने की अनुमति देता है। दुर्भाग्य से, कई व्यापारियों वहाँ बंद करो। वे केवल जानने के लिए और यांत्रिक हैं और इसलिए आत्म अनुशासन का प्रमुख हिस्सा है जो आंतरिक डेटा की अनदेखी रणनीति है कि शामिल। यहां दफनाया नेतृत्व है, आप यांत्रिक डेटा रणनीतियों होनी चाहिए, लेकिन यह आप भी, ट्रेन, जानने के अभ्यास शामिल करने, दोहराने और मास्टर आंतरिक डेटा रणनीतियों कि जरूरी है। आप अपने व्यापार रणनीतियों के नियमों का पालन करें और आप अपने व्यापार प्रक्रिया को बना दिया है कि प्रतिबद्धताओं नहीं रख सकते हैं, तो कोई बात नहीं अपने यांत्रिक डेटा रणनीतियों रहे हैं कि कैसे भयानक है, तो यांत्रिक रणनीतियों बेकार हैं। यह वे मौजूद नहीं था के रूप में अगर होगा। अपने आंतरिक डेटा और अपने आंतरिक मानसिक / भावनात्मक स्थिति का प्रबंधन करने की क्षमता का एक सीधा उत्पाद है, जो अपने अनुशासन, अपने समग्र सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, यह आप जल्दी और अक्सर, व्यापार में भावनात्मक शक्ति और सहनशीलता के लिए क्षमता विकसित करता है कि एक व्यापारिक मानसिकता बनाने के लिए एक व्यापक आंतरिक डेटा रणनीति का हिस्सा हैं कि मानसिक और भावनात्मक उपकरणों का उपयोग करना चाहिए कि इस प्रकार है। यह, यह रॉकेट विज्ञान नहीं है, क्योंकि ट्रेडिंग मुश्किल नहीं है; लेकिन अगर आप व्यापार में हैं क्योंकि जब अपने को सीमित करने और आत्म और बाजारों के बारे में तर्कहीन मान्यताओं अपने पैसे की अवधारणाओं और हानि (के कारण भय) और लाभ (लालच की शुरुआत) की संभावना से चुनौती दी है। आपका एक-खेल में आप अपने व्यापार मंच खोलने के लिए तैयार हर समय की आवश्यकता है और यदि आप व्यापार खाइयों में हैं, जबकि आप इसे बनाए रखने चाहिए। यह हम पाठ्यक्रम ऑनलाइन "मानसिक खेल माहिर" में और स्थान पर क्या सिखा है। अधिक जानकारी के लिए अपने ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी प्रतिनिधि से पूछो। इसके अलावा, "दर्द से लाभ के लिए: पीक प्रदर्शन व्यापारी का राज।" मेरी किताब मिल अपने व्यापार रणनीतियों आपके व्यापार परिणामों को निर्धारित ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी द्वारा प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र की सदस्यता लें। चार्ट के साथ पूर्ण न्यूजलेटर प्राप्त करें! बाजार सूत्रों के अनुसार, गंभीरता से ध्यान देते हैं, मानसिक सतर्कता, सूचना प्रोसेसिंग, विश्लेषण और प्रतिबद्धता की बहुत आवश्यकता है कि किसी भी चीज़ में अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं, जो ज्यादातर लोगों के साथ-साथ यह भी कि यह किया जा जा रहा है कि कैसे एक रणनीति होनी चाहिए। इन मानसिक पहल की सभी बड़ी तस्वीर का अभिन्न अंग हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यकीनन एक आप काम है कि रणनीति है। रणनीति करके मैं व्यापक योजना है, सफलता के दायरे में अपने प्रयासों को गुलेल करने के लिए तैयार कर रहे हैं कि कदम के लिए अपने "बड़ी तस्वीर" श्रृंखला मतलब है। रणनीति भी प्रयास में प्रभावशीलता को प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य की सेवा है कि जटिल प्रोटोकॉल, संरचनाओं और व्यवहार आदत डाल के विज्ञान और कला का प्रतिनिधित्व करता है। तो, रणनीति आप अपने व्यापार में आगे बढ़ना होगा कि कैसे की नींव रूपों। रणनीति भी जानकारी और बड़ी तस्वीर पैदा करने में डेटा और कार्रवाई में योजना की स्थापना करने से पहले विवरण का उपयोग करता है। व्यापार में जानकारी और डेटा दो डोमेन या व्यापारी प्रक्रिया संरचना करने के लिए उपयोग करता है कि क्षेत्रों के लिए कहा जा सकता है; मैकेनिकल और आंतरिक। यांत्रिक व्यापार के सभी बेपरवाह आइटम, यांत्रिकी, अगर तुम जाएगा शामिल हैं। व्यापार के यांत्रिकी के उदाहरण हैं: अपनाने, विश्लेषण, नियोजन, समाचार, आर्थिक रिपोर्टों, प्रविष्टियों, लक्ष्य, बंद हो जाता है और रास्ते, कुछ नाम हैं। व्यापार के यांत्रिक डाटा, अधिकांश भाग के लिए, व्यापारी से बाहर के हैं और आम तौर पर किसी तरह से छेड़छाड़ कर रहे हैं कि घटकों या चलती भागों का प्रतिनिधित्व करते हैं। आंतरिक डेटा जटिलता से संबंधित और अपनी मानसिकता का परिणाम है। वे की outgrowths और उन्हीं विचारों से निर्धारित होते हैं, जो विचार (व्यवहार, विश्वासों, पूर्वाग्रहों, मूल्यों और आंतरिक तस्वीरें) प्रारंभिक अवस्था के रूप में के रूप में वापस दूर जा रहा व्यक्तिगत कंडीशनिंग और प्रोग्रामिंग से स्टेम कि, और भावनाओं के शामिल हैं। भावनाओं के रूप में अच्छी तरह से एक विचार आरंभ कर सकते हैं; लेकिन मूल भावनाओं या हमेशा ज्यादातर मामलों में, एक विचार से आता है और एक घटना में शामिल प्रारंभिक भावना, इस विचार को सीमित करने या तर्कहीन किया जा सकता है, जो एक बेहोश व्यक्तिगत विश्वास, के रूप में हो सकता है। अंत में, व्यवहार भी आंतरिक डेटा बनाने के लिए और वे तुम्हें एक परिणाम या परिणाम मिलता है बस से पहले जगह लेता है कि पिछले आइटम का प्रतिनिधित्व करते हैं। वास्तव में, इन तीन आंतरिक वस्तुओं, विचारों, भावनाओं और व्यवहार, किसी भी परिणाम प्राप्त करने के लिए एक फार्मूला शामिल। दूसरे शब्दों में, आप अनुभव है कि किसी भी परिणाम के विचारों, भावनाओं और व्यवहार के बीच परस्पर क्रिया का एक विस्तार है और वे टी + ई + बी = आर (थॉट + जज्बात + विश्वास = Result) के रूप में हमेशा मौजूद हैं। आंतरिक डेटा नींव है और नियमों का पालन करें और ... अपने आत्म अनुशासन प्रतिबद्धताओं रखने के लिए अपनी क्षमता के निर्माण के आरंभ करता है। डेटा के इन दो डोमेन, मैकेनिकल और आंतरिक, व्यापार प्रक्रिया की नींव के रूप में है और वे हमेशा शामिल रहे हैं। इसके अलावा, वे समान महत्व के हैं और होना चाहिए और अंततः लगातार सफल होने के लिए अपने व्यापार प्रक्रिया के लिए आदेश में संतुलित रहते हैं। वास्तव में, जल्द से जल्द अपनी रणनीतियों लगभग हमेशा मानता है और इस प्रक्रिया में हेर-फेर के यांत्रिक तरीके से शामिल किया गया। उदाहरण के लिए, व्यापारियों कीमत पैटर्न, मोमबत्ती संरचनाओं, चल औसत, संकेतक, समय फ्रेम और मांग और आपूर्ति के क्षेत्रों के तकनीकी विश्लेषण रणनीतियों सिखाया जाता है। वे योजना, प्रविष्टियों, लक्ष्यों के यांत्रिकी के बारे में जानने के लिए, बंद हो जाता है। नौसिखिए व्यापारियों खबर, आर्थिक रिपोर्टों, प्रौद्योगिकी, क्षेत्रों, व्यापक बाजार और अंतरराष्ट्रीय बाजार की परस्पर क्रिया की व्याख्या में निर्देश दिए हैं। इन यांत्रिक रणनीतियों अभिन्न अंग हैं और वे मांग और आपूर्ति की तरह मूल रणनीति में महारत हासिल करने के लिए सीखना चाहिए। बेशक सभी व्यापारिक रणनीतियों बनाया समान नहीं हैं और आप अच्छी तरह से अपनी रणनीति का चयन करना होगा; और प्रशिक्षण, अभ्यास, पुनरावृत्ति और दस्तावेज के माध्यम से उन्हें गुरु सीख। प्रलेखन आप, अगर जरूरत हो, को सत्यापित करने और, को मापने के लिए एक लगातार सफल व्यापारी बनने के लिए जिस तरह से साथ अपने मूल रणनीति को संशोधित करने की अनुमति देता है। दुर्भाग्य से, कई व्यापारियों वहाँ बंद करो। वे केवल जानने के लिए और यांत्रिक हैं और इसलिए आत्म अनुशासन का प्रमुख हिस्सा है जो आंतरिक डेटा की अनदेखी रणनीति है कि शामिल। यहां दफनाया नेतृत्व है, आप यांत्रिक डेटा रणनीतियों होनी चाहिए, लेकिन यह आप भी, ट्रेन, जानने के अभ्यास शामिल करने, दोहराने और मास्टर आंतरिक डेटा रणनीतियों कि जरूरी है। आप अपने व्यापार रणनीतियों के नियमों का पालन करें और आप अपने व्यापार प्रक्रिया को बना दिया है कि प्रतिबद्धताओं नहीं रख सकते हैं, तो कोई बात नहीं अपने यांत्रिक डेटा रणनीतियों रहे हैं कि कैसे भयानक है, तो यांत्रिक रणनीतियों बेकार हैं। यह वे मौजूद नहीं था के रूप में अगर होगा। अपने आंतरिक डेटा और अपने आंतरिक मानसिक / भावनात्मक स्थिति का प्रबंधन करने की क्षमता का एक सीधा उत्पाद है, जो अपने अनुशासन, अपने समग्र सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, यह आप जल्दी और अक्सर, व्यापार में भावनात्मक शक्ति और सहनशीलता के लिए क्षमता विकसित करता है कि एक व्यापारिक मानसिकता बनाने के लिए एक व्यापक आंतरिक डेटा रणनीति का हिस्सा हैं कि मानसिक और भावनात्मक उपकरणों का उपयोग करना चाहिए कि इस प्रकार है। यह, यह रॉकेट विज्ञान नहीं है, क्योंकि ट्रेडिंग मुश्किल नहीं है; लेकिन अगर आप व्यापार में हैं क्योंकि जब अपने को सीमित करने और आत्म और बाजारों के बारे में तर्कहीन मान्यताओं अपने पैसे की अवधारणाओं और हानि (के कारण भय) और लाभ (लालच की शुरुआत) की संभावना से चुनौती दी है। आपका एक-खेल में आप अपने व्यापार मंच खोलने के लिए तैयार हर समय की आवश्यकता है और यदि आप व्यापार खाइयों में हैं, जबकि आप इसे बनाए रखने चाहिए। यह हम पाठ्यक्रम ऑनलाइन "मानसिक खेल माहिर" में और स्थान पर क्या सिखा है। अधिक जानकारी के लिए अपने ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी प्रतिनिधि से पूछो। इसके अलावा, "दर्द से लाभ के लिए: पीक प्रदर्शन व्यापारी का राज।" मेरी किताब मिल